Monday 27 March 2017

बड़ा खुलासा: अभिषेक से पहले ऐश्‍वर्या ने इनसे की थी शादी, जानें कौन हैं वो


दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार ऐश्वर्या राय, आज बच्चन परिवार की बहू, अभिषेक बच्चन की पत्नी और प्यारी सी आराध्या की मां हैं और खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं।

मगर उनके चाहने वाले अब भी उन पर अपनी जान छिड़कते हैं और चूंकि आज उनका जन्मदिन है तो उनकी जिंदगी से जुड़े कई छुए और अनछुए पहलू एक बार फिर सुर्खियों में छा गए हैं। ऐसे में शादी से पहले ऐश्वर्या राय की चर्चित प्रेम कहानियों को कोई कैसे भुला सकता है।

खास ताैर से सलमान खान से उनके संबंध को लेकर। जो उनकी असल जिंदगी में भी ‘हीरो’ बनकर आए, मगर बाद में ‘खलनायक’ साबित हुए। इसके बाद ऐश्वर्या राय का विवेक ओबेरॉय के साथ अफेयर रहा।

वहीं दूसरी ओर, अभिषेक बच्चन का नाम भी ऐश से पहले करिश्मा और रानी मुखर्जी के साथ प्यार की पींगे बढ़ाने के लिए जुड़ता रहा। करिश्मा से तो अभिषेक बच्चन की 2002 में सगाई तक हो गई थी लेकिन फिर किन्हीं कारणों के चलते कपूर और बच्चन परिवार में ये रिश्तेदारी हो न सकीं।

इधर सलमान की हरकतों से परेशान हो ऐश्वर्या ने जब उनसे ब्रेकअप कर लिया तो विवेक ओबरॉय की बांहों का सहारा लिया, लेकिन इनका साथ भी ज्यादा दिन चल न सका।

ऐश्वर्या और अभिषेक के टूटे दिलों को एक-दूसरे की पनह में सुकून मिला और फिल्म ‘बंटी और बबली’ में पहली बार दोनों ने दर्शकों के सामने अपनी रोमांटिक कैमेस्ट्री को ‘कजरारे-कजरारे’ आइटम सॉन्ग के साथ रखा था। बताया जाता है इसी गाने में दोनों के बीच नजदीकियों की शुरूआत हुई और यह नजदीकियां फिल्म गुरू की शूटिंग के दौरान गहरे प्यार में तब्दील हो गई। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे के साथ सगाई और फिर शादी का एलान कर दिया।

हालांकि कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय को बच्चन परिवार बतौर बहू के रूप में अपनाने को तैयार नहीं था और इसकी वजह ऐश की कुछेक आदतें है जो आज भी बच्चन परिवार को पसंद नहीं।

खैर, जब ‘मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी’ की तर्ज पर दोनों की शादी हजार अड़चनों के बाद भी हो ही गई,लेकिन आप यह जानकर हैरत में रह जाएंगे कि अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय के पहले पति नहीं है।

जी हां! बताया जाता है कि अभिषेक के साथ सात फेरे लेने से पहले ऐश्वर्या ने किसी और के साथ भी शादी की थी।

दरअसल, ऐश्वर्या की कुंडली में मांगलिक दोष था और उसके निवारण के लिए अभिषेक से पहले ऐश्वर्या की शादी पीपल के पेड़ से कराई गई थी। पीपड़ के पेड़ से शादी के बाद ही अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी हो सकी। वैसे बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि ऐश्वर्या राय के पहले पति अभिषेक बच्चन नहीं बल्कि पीपल के पेड़ महोदय है।

No comments:

Post a Comment