Monday 6 March 2017

Jio ने नए प्लान में रख दी ऐसी कंडीशन, आप भी जानिए


रिलायंस जियो के साथ तेजी से 100 मिलियन यूजर्स जुड़े थे। इसकी बड़ी वजह फ्री इंटरनेट डाटा के साथ फ्री कॉलिंग और फ्री रोमिंग थी। इतना ही नहीं, यूजर्स ने जियो की 4G डाटा का यूज हॉटस्पॉट के तौर पर भी जमकर किया। हालांकि, 1 अप्रैल के बाद ऐसा नहीं रहेगा।

कंपनी ने प्राइम मेंबरशिप की Terms and Conditions में कुछ बदलाव किए हैं। जिसके बाद यूजर्स को पहले की तरह फ्री हॉटस्पॉट का फायदा नहीं मिलेगा। ऐसे में आप जियो के साथ जुड़ने जा रहे हैं तब इन कंडीशन को जान लीजिए।

यूजर्स अभी जियो हॉटस्पॉट पर कई डिवाइस एक साथ कनेक्ट कर सकता है। इन सभी पर स्पीड भी बेहतर आती है। यानी एक साथ कई यूजर्स को फ्री डाटा का फायदा मिलता था।

1 अप्रैल से जियो प्राइम मेंबरशिप प्लान शुरू होने वाला है। इस प्लान को लेने के लिए यूजर को 99 रुपए का रिचार्ज करना होगा और उसके बाद हर महीने 303 रुपए खर्च करने होंगे। यानी फ्री हैप्पी न्यू ईयर ऑफर खत्म हो जाएगा।

प्राइम मेंबरशिप में कंपनी ने एक ऐसी कंडीशन रख दी है, जिससे हॉटस्पॉट पर आप सिर्फ एक ही यूजर को कनेक्ट कर सकेंगे। 11 नंबर की कंडीशन में कंपनी ने लिखा है, "The user device may be used as a personal hotspot connection (this is also known as tethering) for upto 1 device only at a time."

इस बारे में जब हमने जियो कस्टमर केयर पर बात की तब वहां के एग्जीक्यूटिव ने बताया कि आप हॉटस्पॉट पर एक साथ कई यूजर्स को कनेक्ट कर सकते हैं। लेकिन जो स्पीड एक यूजर को मिलेगी वो कई ज्यादा यूजर्स को कनेक्ट करने पर नहीं मिलेगी।

No comments:

Post a Comment