Sunday 19 March 2017

अभी अभी: यूपी के मुख्‍यमंत्री पर पीएम ने दिया बड़ा बयान, जानें क्‍या कहा


उत्तर प्रदेश में बीजेपी की शानदार जीत के बाद पार्टी ने राज्य की कमान एक योगी के हाथ में देने का निर्णय लिया है। योगी आदित्यनाथ को पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया है।

साथ ही सत्ता संतुलन और राज्य की राजनीति की जातिवाद अवधारणा को साधने के लिए बीजेपी ने दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य को भी उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी है।

लेकिन यह सत्य और सांविधानिक है कि मुख्यमंत्री ही सर्वोपरि है। योगी आदित्यनाथ को सीएम चुनकर बीजेपी ने पूर्व उत्तर प्रदेश के साथ साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश को भी साधने का काम किया है। गोरखपुर से लेकर मेरठ, मुजफ्फरनगर तक के मतदाताओं को बीजेपी ने खुश करने के लिए योगी आदित्यनाथ का चयन हुआ है।

योगी आदित्यनाथ गेरुवा वस्त्रधारी हैं। जब काफी छोटे थे तब ही संन्यास ले लिया था। 26 साल की उम्र में सांसद बने और लगातार इनका कद बढ़ता गया और आज योगी मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

राज्य और देश में इनकी छवि एक फायरब्रैंड नेता की बनी है। यह भी इसलिए इनके द्वारा कई बार दिए गए बयान विवादित रहे हैं और योगी अपने ऐसे बयानों के चलते मीडिया में भी घिरे रहे हैं। उनके बयानों के चलते बीजेपी को कई बार असहजता महसूस हुई और पार्टी ने उनके बयानों पर सफाई भी दी।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा देश में यूरिया की किल्लत काफी पुरानी बात है। इससे किसान को हमेशा परेशानी होती थी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य उपकरण अब देश में ही बनाए जाएंगे।

पीएम ने एक कॉनक्लेव में बोलते हुए कहा कि छह लाख से ज्यादा दिव्यांगों को उपकरण दिए गए हैं। जीएसटी पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के संघीय ढांच की पहचान जीएसटी ने करायी है। डिजिटलाइजेशन पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि करीब बीस लाख लोगों को डेबिट कार्ड दिया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहाँ के यूपी का मुख्यमंत्री यूपी को विकास की राह दिखायेगा

No comments:

Post a Comment