Saturday 17 December 2016

वर्ल्ड रिकॉर्डधारी प्रणव धनावड़े के साथ पुलिस ने की धक्कामुक्की!

नई दिल्ली/मुंबई: स्कूल क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले एक खिलाड़ी के साथ पुलिस ने बदसलूकी की है. मुंबई के प्रणब धनावड़े ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने उनके साथ धक्कामुक्की की और हिरासत में रखकर गाली गलौज भी की गई. इसके पीछे जो वजह बताई जा रही है वो है क्रिकेट पिच पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के लिए बनाया जा रहा हैलीपेड.
स्कूल क्रिकेट में एक हज़ार से ज्यादा रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड कायम करने वाले प्रणब धनावड़े शनिवार को अभ्यास के लिए सुभाष मैदान पंहुचे तो देखा कि मैदान पर हैलीपैड के लिए अलग से इंतजाम किए गए हैं. क्रिकेट पिच के पास ही बने हैलिपेड की देखरेख और सुरक्षा इंतजाम के लिए पुलिस भी तैनात की गई थी. इन्हीं पुलिसवालों से हैलीपेड को लेकर प्रणब धनावड़े का विवाद हो गया. प्रवण का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की और उसके पिता के साथ उसे पकड़ कर पुलिस जीप में बैठा कर पुलिस स्टेशन ले जाया गया.
दरअसल डोंबीवली के जिमखाना में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर एक निजी कार्यक्रम के लिए आने वाले थे. इनका हॅलिकॉप्टर कल्याण के सुभाष मैदान पर उतरना था. इसलिए वहां पर हैलिपॅड बनाने का काम चालू था. लेकिन जब खेलने वाली पिच के पास प्रणव ने विरोध किया और पुलिस से पूछा कि उन्हें खेलने क्यों नहीं दिया जा रहा है. इसके बाद प्रणब ने पुलिस से लिखित में वो दस्तावेज दिखाने को कहा जिसके आधार पर यहां खेल को रोककर हैलीपेड बना दिया गया. जिसपर पुलिस और प्रणव के बीच बात बड़ी और प्रणव के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की की.
प्रणब को हिरासत में लिए जाने की खबर सुनते ही शिवसैनिक आगबबूला हो गए और थाने जाकर शिवसैनिकों ने जमकर हंगामा किया. शिवसैनिकों के हंगामे के बाद पुलिस ने माफी मांगी और प्रणब और उनके पिता को छोड़ दिया गया.

खबर मिलने के बाद केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी बयान जारी कर कहा कि ''मैं कल्याण में कार्यक्रम के लिए हेलिकॉप्टर से नहीं बल्कि कार से जाऊंगा. प्रणव धनावडे का कहना सही है कि खेल के मैदान में हेलिकॉप्टर लाना ठीक नहीं है.''

No comments:

Post a Comment