Saturday 24 December 2016

'दंगल' को लेकर जब मुश्किल में पड़े आमिर तो सलमान ने ऐसे की थी मदद

मुंबई.आमिर खान स्टारर फिल्म 'दंगल' रिलीज हो गई है। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि अगर सलमान खान उनकी मदद नहीं करते तो शायद यह फिल्म नहीं बन पाती या फिर किसी और नाम से रिलीज होती। अगर आप फिल्म देखेंगे तो सबसे पहले सलमान के दोस्त पुनीत इस्सर को शुक्रिया अदा करते हुए क्रेडिट दिया गया है। हालांकि, फिल्म में कहीं भी उनका रोल नहीं है। तब सवाल यही पैदा होता है कि पुनीत की फिल्म में क्या भूमिका रही है? आइए जानते हैं इसके पीछे की कहानी...
कुछ महीने पहले आमिर खान ने मीडिया को बताया था की पुनीत इस्सर ने ही उन्हें 'दंगल' वाला टाइटल दिया था। बता दें कि प्रोडक्शन हाउस फिल्मों के टाइटल एडवांस में रजिस्टर्ड करा लेते हैं। ताकि लास्ट मोमेंट में दिक्कत न आए। जब आमिर ने महावीर फोगाट की बायोपिक को 'दंगल' नाम देने का फैसला लिया तो पाया कि यह तो पुनीत पहले ही रजिस्टर्ड करा चुके हैं। चूंकि, पुनीत सलमान के बहुत अच्छे दोस्त हैं। ऐसे में आमिर ने सलमान को अप्रोच किया और पुनीत से 'दंगल' टाइटल दिलाने की मांग की।
सलमान ने एक बार कहा और पुनीत ने दे दिया टाइटल
आमिर की रिक्वेस्ट के बाद सलमान ने पुनीत को फोन किया और उन्होंने टाइटल आमिर को दे दिया। पुनीत ने बताया, "मेरे पास सलमान का फोन आया। उन्होंने कहा- 'पुन्स, आमिर एक फिल्म बना रहा है और उसे 'दंगल' टाइटल चाहिए, जो तुम्हारे पास रजिस्टर है।' उन दिनों आमिर मुंबई से बाहर थे। जब वे वापस आए तो उन्होंने मुझे फोन किया। हमारी मुलाकात हुई और मैंने बिना कुछ सोचे-समझे उन्हें यह टाइटल दे दिया। उसके बाद मैंने कभी भी आमिर को फोन नहीं किया। हालांकि उन्होंने मुझे पूरी स्क्रिप्ट भी सुनाई थी। जब उन्हें यह टाइटल मिल गया तो वो काफी इमोशनल हो गए थे।"

No comments:

Post a Comment