Friday 13 January 2017

इस मंदिर में उतर जाता है आशिकी का भूत, प्यार करने वाले रहते हैं दूर

अपने प्यार को पाने के लिए लोग क्या नहीं करते। एेसे लोग प्यार के लिए कभी घरवालों की मिन्नतें करते हैं तो कभी मंदिरों में पूजा-अर्चना के जरिए भगवान से प्यार को हमेशा-हमेशा के लिए मिला देने की प्रार्थना करते भी नजर आ जाते हैं। हालांकि एक मंदिर एेसा भी है जहां पर प्यार करने वालों के सिर से भगवान प्यार का भूत ही उतार देते हैं। आपको ये जानकर आश्र्चर्य हो रहा होगा लेकिन भगवान के दर पर प्यार का भूत उतरवाने के लिए भी लोग जाते हैं।

प्यार के भूत को उतारने वाला ये मंदिर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बेहट रोड़ पर है। यहां हनुमानजी के बाल स्वरूप श्री बालाजी महाराज का मंदिर एेसा है जहां पर प्यार करने वाले कदम रखने से भी डरते हैं क्योंकि इसी मंदिर में एेसे लोगों का इलाज किया जाता है जो प्यार में दीवानगी की हद तक पहुंच चुके हैं।

राजस्थान के मेंहदीपुर बालाजी की तर्ज पर तैयार हुए इस मंदिर में लोग दूर-दूर से आते हैं, लेकिन यहां सिर्फ इलाज होता है इश्क के रोगियों का। अपनाें के सिर पर चढ़े इश्क के मर्ज को उतरवाने के लिए इस मंदिर में लोग आते हैं।

मंदिर के पुजारी लोगों के दिलों से इश्क का मर्ज उतारने के लिए एक विशेष दिन पूजा करवार्इ जाती है। साथ ही अन्य समस्याआें को लेकर भी लोग यहां पर आते हैं।

हर सप्ताह शनिवार आैर मंगलवार को पूजा आैर अनुष्ठान किया जाता है। इसी के बाद पुजारी प्यार करने वालों के परिजनों को विशेष उपाय बताते हैं।

एेसी मान्यता है कि इन उपायों के प्रताप से आशिकी का भूत उतर जाता है। यही कारण है कि प्रेम करने वाले यहां आने से हिचकिचाते हैं।

No comments:

Post a Comment