Monday 23 January 2017

खतरनाक और वल्गर हैं ये 6 Adult Apps, बच्चों को रखना चाहिए इनसे दूर


गैजेट डेस्क। स्मार्टफोन पर बढ़ती डिपेंडेंसी के कारण अब 10 साल के बच्चे के हाथ में भी पेरेंट्स स्मार्टफोन पकड़ा देते हैं। भले ही वे बच्चे की सुरक्षा या उससे कनेक्ट रहने के लिए ऐसा करते हों, लेकिन उन्हें ये पता नहीं होता कि बच्चा फोन को किस तरह से इस्तेमाल कर रहा है। मार्केट में कई ऐसे ऐप्स हैं जो एडल्ट्स के लिए हैं, बच्चों को इन्हें नहीं यूज करना चाहिए। ऐसे हजारों ऐप्स हैं, इसके पहले भी हम  आपको पहले 10 ऐप्स के बारे में बता चुके हैं इसी कड़ी में आज हम आपको और खतरनाक और कॉमन ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। चौंकाने वाली बात तो ये हैं कि यूजर्स में बड़ी संख्या में बच्चे और टीनेजर्स भी शामिल हैं।

ये 6 ऐप्स हैं बच्चों के लिए खतरनाक...


क्या करता है - ये ऐप कुछ साल पहले एक वेबसाइट की तरह स्टार्ट हुआ था और अब ये ऐप में भी आ गया है। इस ऐप में आपके आस-पास के एरिया में मौजूद सबसे हॉट लोगों के बारे में बताया जाता है और उनके साथ डेटिंग फिक्स की जाती है।


क्यों है खतरनाक- हालांकि, इस ऐप में 17 साल से कम के लोग चैटिंग नहीं कर सकते, लेकिन कोई एज वेरिफिकेशन सिस्टम नहीं दिया गया है। कोई भी आसानी से अपनी एज गलत बता सकता है।


2. Pocket Girlfriend app
क्या करता है- ये ऐप एक एडल्ट वीडियो गेमिंग ऐप है जिसमें स्क्रीन पर पूरे कपड़े पहने हुए लड़की को अनड्रेस करना होता है।


क्यों है खतरनाक- ये पूरी तरह से एडल्ट ऐप है। इसे गूगल प्ले पर बैन कर दिया गया है, लेकिन ये ऐप थर्ड पार्टी स्टोर पर उपलब्ध है।


3. Badoo
क्या करता है - ये एडल्ट ओनली ऑनलाइन डेटिंग ऐप आपकी लोकेशन और फोटोज के हिसाब से उसी एरिया में मौजूद हजारों यूजर्स की लिस्ट सामने रख देगा जिन्हें डेटिंग करनी है।


क्यों है खतरनाक- ये ऐप खास तौर पर एडल्ट्स के लिए है। लोग यहां सेक्शुअल इमेज भेजते हैं और एक दूसरे से चैटिंग करते हैं।


4. Skout
क्या करता है ये ऐप- ये ऐप टीनएजर्स और एडल्ट्स के फ्लर्ट करने के लिए बनाया गया है। लोगों को आस-पास के एरिया में वैलिड डेट होती है तो आपके पास नोटिफिकेशन आता है और इसके बाद प्वाइंट्स देकर उस इंसान की डिटेल्स लेनी होती है।


क्यों है खतरनाक- इस ऐप में भी एज वेरिफिकेशन नहीं है। बच्चे भी इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।


5. MeetMe
क्या करता है ये ऐप- बाकी सोशल डेटिंग ऐप की तरह ही ये ऐप भी आपके लिए डेटिंग पार्टनर ढूंढता है।

क्यों है खतरनाक- इस ऐप की मदद से बच्चे भी डेटिंग कर सकते हैं।


6. Nude It app

क्या करता है ये ऐप- 
ये एक फन ऐप है जो थर्ड पार्ट स्टोर्स में उपलब्ध है। ये ऐप कहता है कि इससे आप अपने दोस्तों को न्यूड देख सकते हैं, लेकिन असल में इस ऐप का इस्तेमाल सिर्फ जोक के लिए किया जाता है।





क्यों है खतरनाक- 

इस ऐप का इस्तेमाल करते ही बच्चे साइबर बुलिंग का शिकार हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment