Friday 13 January 2017

रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा शुरु, मिल रहा है तीन महीने तक फ्री डेटा!

नई दिल्लीः रिलायंस जियो टेलीकॉम सेवा में पहले से ही 4G LTE सर्विस में पांव फैला चुकी है. अब कंपनी ब्रॉडबैंड की दुनिया में भी छाने को तैयार है. बीसे साल सितंबर में कंपनी फाइबर-टू-द-होम (FTTH) सर्विस की टेस्टिंग कर रही थी और दावा था कि इससे यूजर्स को 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी. अब खबर है कि कंपनी ने मुंबई में अपनी जियो फाइबर FTTH सेवा शुरु कर दी है


India Today की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी मुंबई को कुछ इलाकों में ये सेवा शुरु हो गई है. जिसमें वालकेश्वर रोड और नेपियंसी रोड जैसे एरिया शामिल हैं. वालकेश्वर रोड पर स्थित राहुल बिल्डिंग में रहने वाले रुषभ वोरा ने बताया कि उनकी बिल्डिंग में जियो फाइबर कवेक्टिविटी उपलब्ध है और लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि 1Gbps की स्पीड का दावा करने वाली इस सर्विस में लोग 70Mbps से 100Mbps तक की स्पीड पा रहे हैं.


लॉन्च ऑफर के तहत जियो अपने यूजर्स को ये अल्टिमेट स्पीड वाला डेटा तीन महीने के लिए फ्री दे रहा है. हालांकि स्टॉलेशन और राउटर के लिए 4,500 रुपये देने होंगे. इस तीन महीने के बाद प्लान की क्या कीमत होगी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.


आपको बता दें कि कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है. रिलायंस जियो इंफोकॉम कंपनी सस्ती दरों पर अब फीचर फोन्स भी लेकर आने वाली है. ये फीचर फोन्स 4G-VoLTE तकनीक वाले होंगे जिसकी कीमत 1000 रुपये से भी कम बताई जा रही हैं.

No comments:

Post a Comment